कुमाऊं से काठमांडू/ पोखरा कार से

कुमाऊं से काठमांडू/ पोखरा कार से

Part 1




Part 2





Part 3





Part 4

नेपाल – भारत का निकटष्ठ पडोसी, सहयोगी और मित्र राष्ट्र रहा हैं, हज़ारो, लाखो की संख्या में भारतीय हवाई अथवा सड़क मार्गे से काठमांडू स्थित सुप्रसिद्ध पशुपति नाथ मंदिर दर्शन के साथ पोखरा और नेपाल की दूसरी जगहों में हर वर्ष घूमने जाते हैं।

सड़क मार्ग से नेपाल जाने का अनुभव, आवश्यक औपचारिकताएं, सावधानियां और नेपाल से जुडी कुछ रोचक बातें – यह जानेगे आज के वीडियो में।

वीडियो के इस पार्ट में है – कार से जाने पर – नेपाल में कैसे एंट्री ले सकते हैं – और अगले पार्ट्स में काठमांडू तक रोड ट्रिप, पशुपतिनाथ मंदिर, वहां ठहरने के स्थानों के बारे में. साथ में लेंगे पोखरा की रोड ट्रिप और कई उपयोगी और दूसरी जानकारिया।

हमारे देश की सीमा – नेपाल से कई स्थानों से जुडी हैं, काठमांडू तक हवाई मार्ग से भी से पंहुचा जा सकता हैं. नेपाल में इस यात्रा में हमने ने पाल में प्रवेश किया – बनबसा से, जो उत्तराखंड राज्य के चम्पावत जिले में स्थित हैं। हमने बनबसा से बॉर्डर क्रॉस नेपाल सीमा में प्रवेश किया।




अधिक जानने के लिए देखें वीडियो।




Facebook Comments
Almora Online Editor

About Almora Online Editor

अल्मोड़ा के पर्यटन, संस्कृति का प्रसार, संभावनाओं की तलाश के साथ अल्मोड़ा वासियों को जोड़ने की कोशिश हैं - अल्मोड़ा ऑनलाइन वेबसाइट।